Breaking

Google play store par farji apps - Mind Techs Tutorials

Google play store par farji apps


15 फर्जी Google Play ऐप्स ने एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को धोखा दिया, ऐसा google शोधकर्ता कहते हैं: अपने फोन की सुरक्षा कैसे करे अभी तक प्ले स्टोर से 15 फर्जी ऐप को 50 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है


इस महीने की शुरुआत में, Google ने अपने प्ले स्टोर से 85 दुर्भावनापूर्ण ऐप हटा दिए। गेमिंग और रिमोट कंट्रोल सिम्युलेटर ऐप के रूप में एक नापाक एडवेयर ऐप प्रच्छन्न था और इसे Google के ऐप स्टोर से 9 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया था। और अब, एक महीने से भी कम समय के बाद,RatRating ऐप के एक नए सेट को कंपनी के प्ले स्टोर दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए देखा गया है।

Google play store par farji apps


ईएसईटी मालवेयर शोधकर्ता, लुकास स्टेफानको, ने Google Play स्टोर में सक्रिय 15 जीपीएस-आधारित ऐप देखे हैं जो एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को धोखा देने और उनसे पैसे कमाने के लिए कंपनी के मोबाइल प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं
ये ऐप, जिनमें GPS रूट फ़ाइंडर, GPS लाइव स्ट्रीट मैप्स और मैप्स GPS नेविगेशन जैसे अन्य फ़ीचर शामिल हैं, जैसा कि स्टीफ़ानको ने ट्वीट की एक श्रृंखला में बताया है, उपयोगकर्ताओं को अपनी स्वयं की कोई अतिरिक्त सेवा प्रदान नहीं करता है। इसके बजाय, वे अपने उपयोगकर्ताओं को विज्ञापन प्रदर्शित करने के लिए Google मानचित्र या इसके एपीआई का उपयोग करते हैं। क्या अधिक है, इनमें से कुछ एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं के संपर्क, संदेश और कॉल विवरण तक पहुंचने की अनुमति भी चाहते हैं।

सिक्योरिटी रिसर्चर ने एक ट्वीट में लिखा कि ये ऐप फुल-फ़ीचर नेविगेशन ऐप होने का दिखावा करते हैं, लेकिन ये सब करना यूज़र और गूगल मैप्स ऐप के बीच between बेकार ’लेयर बनाना है।

इसे सीधे शब्दों में कहें, तो एक बार जब उपयोगकर्ता इन ऐप्स को डाउनलोड करते हैं और ड्राइव पर टैप करते हैं या नेविगेट करते हैं या कोई अन्य विकल्प होता है, तो ये ऐप उपयोगकर्ताओं को मदद करने के लिए Google मानचित्र खोलते हैं। हालाँकि, नेविगेशनल जानकारी प्रदर्शित करने के अलावा, वे विज्ञापनों के साथ उपयोगकर्ताओं की स्मार्टफोन स्क्रीन पर बमबारी भी करते हैं। उनमें से कुछ, तो उपयोगकर्ताओं को विज्ञापनों से छुटकारा पाने के लिए छोटी राशि देने के लिए कहते हैं।

उद्देश्य, जैसा कि अब तक आप अनुमान लगा चुके हैं, उपयोगकर्ताओं को नकली ऐप डाउनलोड करने और फिर उन्हें इस ऐप द्वारा दिए गए विज्ञापनों को हटाने के लिए भुगतान करने के लिए मजबूर करके कुछ आसान पैसे कमाने हैं।

शोधकर्ता ने कहा कि इस तथ्य के बावजूद कि इन ऐप्स में से कुछ में भी उचित ऐप आइकन नहीं है, उन्हें प्ले स्टोर से 50 मिलियन बार डाउनलोड किया गया है।

सुरक्षा शोधकर्ता ने कथित तौर पर Google को इन नकली जीपीएस ऐप्स की धोखाधड़ी गतिविधियों के बारे में एक महीने पहले सूचित किया था, हालांकि, कंपनी ने अभी तक उसकी रिपोर्ट पर कार्रवाई नहीं की है।

तो दोस्त क्या आप भी ऐसे app का यूज करते है तो उसे अभी के भी unintall मार दे नहीं तो आप का भाई मोबाइल खराब हो सकता है ऐसे app का यूज ना नहीं तो आपको बहुत बड़ी हानि हो सकती है।

Post a Comment

6 Comments

Thanks fo commenting